Calicut University Result 2019

Calicut University Result 2019 Released Check Out Here

Calicut University Result 2019:- कालीकट यूनिवर्सिटी ने B.Com और B.Sc परिणाम ऑनलाइन जारी किए हैं। परिणाम प्रथम सेमेस्टर परीक्षा के लिए जारी किए गए हैं। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और परिणाम की जांच कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने बी.कॉम और बी.एससी के नतीजे वेबसाइट पर पचरभवन अनुभाग में जारी किए हैं। Calicut University Result 2019 उम्मीदवार कालीकट यूनिवर्सिटी B.Com और B.Sc परिणाम 2019 को preekshabhavan.uoc.ac.in पर देख सकते हैं।

Calicut University Result 2019
Calicut University Result 2019

कालीकट यूनिवर्सिटी बी.कॉम और बी.एससी प्रथम सेमेस्टर के परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट विज्ञापन पर जाकर दिए गए परिणाम लिंक में लॉगिन विवरण दर्ज करना आवश्यक है। उम्मीदवार परिणाम लिंक में अपना रोल नंबर दर्ज करके परिणामों की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवार इस पृष्ठ पर दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से कालीकट विश्वविद्यालय बी.कॉम और बी.एससी प्रथम सेमेस्टर का परिणाम भी देख सकते हैं।

Calicut University Result 2019

रिपोर्टों के अनुसार, कालीकट विश्वविद्यालय की जांच करने के लिए लिंक अभी भी जवाब नहीं दे रहा है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बी.कॉम और बी.एससी प्रथम सेमेस्टर के परिणाम प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट की जाँच करते रहें। कालीकट यूनिवर्सिटी B.Com और B.Sc के परिणाम केवल ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। उम्मीदवारों को परिणामों की कोई ऑफ़लाइन सूचना नहीं दी जाएगी।

कालीकट यूनिवर्सिटी B.Com और B.Sc परिणाम की जांच कैसे करें

चरण 1: कालीकट विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

चरण 2: दिए गए पावन भवन अनुभाग पर क्लिक करें

चरण 3: परीक्षा परिणामों पर क्लिक करें और फिर B.Sc और B.com परिणाम लिंक पर क्लिक करें

चरण 4: लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें

कालीकट यूनिवर्सिटी B.Com और B.Sc प्रथम सेमेस्टर के परिणाम में उम्मीदवार के नाम और रोल नंबर, परीक्षा और कार्यक्रम का नाम, विषयों के लिए प्रकट हुए, अंक सुरक्षित, ग्रेड बिंदु औसत सुरक्षित, कुल अंक और ग्रेड जैसे विवरण होंगे। बिंदु और उम्मीदवार की योग्यता स्थिति।

हालाँकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अब उपलब्ध परिणाम केवल एक सॉफ्ट कॉपी है। विश्वविद्यालय जल्द ही संबंधित उम्मीदवारों को मूल अंक पत्र प्रदान करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *