Home News iPhone में “सफारी” की मदद से कर सकते हैं फाइल्स को डाउनलोड,...

iPhone में “सफारी” की मदद से कर सकते हैं फाइल्स को डाउनलोड, जानिए कैसे

68
0

वर्षों से, iOS धीरे-धीरे लेकिन लगातार डेस्कटॉप-क्लास ऑपरेटिंग सिस्टम बनने की ओर बढ़ रहा है। IOS के हालिया संस्करणों के साथ जोड़े गए कई फीचर्स इस ओर इशारा कर रहे हैं और iOS 13 के साथ-साथ iPadOS 13 – वे केवल इस दृश्य को सीमेंट करते हैं कि एक दिन iOS डिवाइस लगभग सब कुछ लैपटॉप कर सकते हैं। IOS 13 और iPadOS 13 के साथ, ब्लूटूथ चूहों, PS4 और Xbox One नियंत्रकों के लिए समर्थन के अलावा, और सफारी के लिए कुछ निफ्टी tweaks के साथ देखा। इन सफारी ट्विक में से एक iOS 13 और iPadOS 13 के साथ एक उचित डाउनलोड प्रबंधक के अलावा है, जो कि एक बड़ी विशेषता है जो रडार के नीचे थोड़ी सी उड़ाया जाता है।

हां, सफारी में एक उचित डाउनलोड प्रबंधक है और अब आप इस ब्राउज़र पर इंटरनेट पर बहुत अधिक फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं। आइए पहले बुनियादी बातों को कवर करें।

सफारी डाउनलोड प्रबंधक कहाँ है?

बस iOS 13 या iPadOS 13 पर सफारी खोलें और इंटरनेट पर किसी भी डाउनलोड लिंक पर टैप करें। अब आपको सफारी में शीर्ष दाईं ओर एक डाउनलोड आइकन दिखाई देगा। उस डाउनलोड लिंक पर टैप करें और हाल ही में डाउनलोड की गई वस्तुओं की एक सूची दिखाई देगी।

IPhone या iPad पर Safari का उपयोग करके फ़ाइलें कैसे डाउनलोड करें
यह प्रक्रिया कैसे काम करती है, इसके अवलोकन के लिए इन चरणों का पालन करें।

  1. सफारी खोलें।
  2. अब अपनी पसंदीदा वेबसाइट पर जाएं जहां आपको डाउनलोड करने के लिए चीजें मिलती हैं। डाउनलोड लिंक पर टैप करें। आप एक पुष्टिकरण पॉप-अप पूछेंगे कि क्या आप फ़ाइल डाउनलोड करना चाहते हैं। डाउनलोड पर टैप करें।
  3. अब आप डाउनलोड की प्रगति देखने के लिए शीर्ष-दाईं ओर डाउनलोड आइकन टैप कर सकते हैं। एक बार डाउनलोड पूरा हो जाने पर, आप डाउनलोड की गई वस्तुओं की सूची को खाली करने के लिए क्लियर को टैप कर सकते हैं (यह फाइल्स को डिलीट नहीं करता है, बस सफारी में लिस्ट को क्लियर करता है)।
  4. डिफ़ॉल्ट रूप से iCloud ड्राइव पर सहेजे जाते हैं। डाउनलोड स्थान बदलने के लिए सेटिंग्स> सफारी> डाउनलोड पर जाएं।
  5. अब आप यह चुन सकते हैं कि आप अपने iOS डिवाइस पर स्थानीय रूप से या क्लाउड पर डाउनलोड की गई फ़ाइलों को संग्रहीत करना चाहते हैं।
  6. डाउनलोड पेज में एक और विकल्प है। इसे निकालें डाउनलोड सूची आइटम कहा जाता है। आप इसे टैप कर सकते हैं और चुन सकते हैं कि आप सफारी में डाउनलोड की गई वस्तुओं की सूची को स्वचालित रूप से या मैन्युअल रूप से साफ़ करना चाहते हैं।

सफारी में अपने iPhone या iPad पर फ़ाइलों को डाउनलोड करने का तरीका बहुत अधिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here