Home Lifestyle सूर्य ग्रहण: इन 5 राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

सूर्य ग्रहण: इन 5 राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

77
0

21 जून को पड़ने वाला है साल का सबसे बड़ा सूर्य ग्रहण विद्वानों का कहना है की ये सूर्य ग्रहण 500 साल बाद इतना प्रभावशाली
पड़ने वाला है ये सूरह ग्रहण सुभह 10 बजे से 2:30 तक पड़ेगा इस बीच सुहागन न्हिलायें कुछ भी नहीं करेंगी और न ही शादीशुदा पुरुष कुछ करेंगे सूर्य ग्रहण के दौरान इन 5 राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव जानिए किसके साथ क्या होगा

कर्क राशि
कर्क राशि भी थोड़ी सी नकारात्मकता की चपेट में आ गयी है। आर्थिंक नुकसान देखने को मिलेगा, दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। नए मित्र ना बनाएं, चाहे व्यापारी मित्र हों या सामजिक मित्र। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। विदेश में रहने वाले लोगों के लिए ख़ास ध्यान देने की आवश्यकता है। दान करें, ख़ास तौर पर जूते दान करें या कृत्रिम पैर, तो ग्रहण का प्रभाव कम हो सकता है।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों को अपने कार्य स्थल पर बहुत सजग रहना पड़ेगा। कर्म को सुधारने के लिए आप हर रोज़ विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें या सुनें। कर्म योग एक बहुत बड़ी भूमिका निभाने वाला है। भगवद्गीता का दूसरा और चौथा अध्याय पढ़ें और समझें। जीवन में उतारने की कोशिश करें।

तुला राशि
तुला राशि का संबंध नव-भाव से है, जो धर्म और कानून को भी प्रस्तुत करता है। कानून तोड़ने के मार्ग पर न चलें। बिना हेलमेट के वाहन न चलाएं। माता-पिता से नियमित सम्पर्क में रहिए, उनके आशीर्वाद से ही आगे बढ़ें। धर्म-कर्म से जुड़े हुए विषय पर ज्यादा बल दें। जॉब में है तो वरिष्ठ अधिकारी के साथ संबंध बना के चलें। भावुकता में कोई निर्णय न लें। रोज पिता का आशीर्वाद ले। उनके साथ कोई विवाद न करें। गुरू की बात सुनें। उनके ज्ञान में रहे।

मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए शुभ समय है। नई नौकरी मिल सकती है। नया व्यवसाय आरंभ कर सकते हैं, किन्तु कोई ऋण न लें। पुराने वैमनस्य को दूर करने का समय है। सकारात्मक बने रहें। मकर राशि छठे स्थान में है। स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

कुंभ राशि
कुम्भ राशि पंचम स्थान में है। स्वास्थ्य व परिवार के लिए समय शुभ नहीं है। बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है। मंत्र साधना के लिए उत्तम समय है। पंचम स्थान सन्तान कारक है, होने वाली सन्तान का ध्यान रखें। गुरु पूजा करें। तमोगुणी साधना न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here